COACHING

 Coaching profession

मेरे कई कोचिंग क्लाइंट खुद कोच हैं, और उनमें से कुछ ने मुझसे पूछा है कि ऑनलाइन अपने कोचिंग व्यवसाय को कैसे बढ़ावा दिया जाए।  यहाँ कुछ जानकारी मैंने उनके साथ साझा की है।  ऑनलाइन अपने स्वयं के कोचिंग अभ्यास को बढ़ावा देने, अधिक ग्राहक प्राप्त करने और अधिक पैसा कमाने के लिए इन युक्तियों और विचारों का उपयोग करें:



 - एक पेशेवर वेब साइट है।  ऑनलाइन ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, आपको ऑनलाइन एक बहुत ही पेशेवर छवि प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।  जो लोग आपकी वेब साइट को ढूंढते हैं, वे वेब साइट के पेशेवर लुक और फील को आपके खुद के प्रोफेशनलिज्म की बराबरी करेंगे, क्योंकि वेब साइट केवल जानकारी का एक टुकड़ा है जो उन्हें आपके व्यवसाय का मूल्यांकन करना है।

वेब साइट पर आपके व्यवसाय और सेवाओं के साथ-साथ आपके उत्पादों और सेवाओं के बारे में पेशेवर रूप और जानकारी होनी चाहिए।  ग्राहकों के लिए आपसे संपर्क करने का एक तरीका होना चाहिए, साथ ही साथ अपने न्यूज़लेटर की सदस्यता लें।

 - समझाएँ कि आप अपनी वेब साइट पर क्या करते हैं।  हर कोई नहीं जानता कि एक कोच क्या है, इसलिए अपने आप को कोच कहने के अलावा, सुनिश्चित करें कि आप बताते हैं कि कोच क्या करता है।  उदाहरण के लिए, यदि आप एक डेटिंग कोच हैं, तो समझाइए कि आप पुरुषों और महिलाओं को उस पूर्ण व्यक्ति को खोजने में मदद करते हैं।

 यदि आप एक कैरियर कोच हैं, तो अपनी वेब साइट आगंतुकों को बताएं कि आप उन्हें सही कैरियर का पता लगाने में मदद करते हैं, और फिर आप उन्हें एक नौकरी खोजने में मदद करते हैं जो उनके कैरियर की पसंद को दर्शाता है।  और यदि आप एक व्यवसाय कोच हैं, तो उन्हें बताएं कि आप उनके व्यवसाय को सफल बनाने में कैसे मदद कर सकते हैं।

 एक समाचार पत्रिका प्रकाशित करें।  हर कोई जो आपकी वेब साइट पर नहीं आता है, तुरंत एक कोचिंग क्लाइंट बन जाएगा।  हर कोई जो आपकी वेब साइट पर नहीं आता है वह आपके उत्पादों को तुरंत खरीदेगा।  आपको उन लोगों से संपर्क रखने की आवश्यकता है जो आपकी वेब साइट पर आते हैं, लेकिन आपको किराए पर लेने या अपने उत्पादों को खरीदने के लिए तैयार नहीं हैं।

एक न्यूज़लेटर आपके वेब साइट आगंतुकों के साथ संपर्क में रखने, उनके साथ जानकारी साझा करने और उन्हें अपने उत्पादों और सेवाओं के बारे में शिक्षित करने के लिए एक महान उपकरण है।  सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी वेब साइट के प्रत्येक पृष्ठ पर एक न्यूज़लेटर सदस्यता फार्म है, और यह कि आप अपने वेब साइट आगंतुकों के लिए एक आकर्षक कारण प्रस्तुत करते हैं।

खोज इंजन के लिए अपनी वेब साइट का अनुकूलन करें।  खोज इंजन अनुकूलन वेब पेज की सामग्री और मेटा-सूचना को संशोधित करने की प्रक्रिया है जो पृष्ठ के खोज इंजन रैंकिंग में सुधार करता है।  सफल खोज इंजन अनुकूलन आपके वेब साइट पर आने वाले आगंतुकों की संख्या में 70% से अधिक वृद्धि करेगा, जो उत्पादों और सेवाओं की तलाश में हैं, उन्हें खोजने के लिए खोज इंजन का उपयोग करते हैं।

 अपने लेख ऑनलाइन प्रकाशित करें।  लेखों को प्रकाशित करना आपकी कोचिंग विशेषज्ञता दिखाने के साथ-साथ आपकी वेब साइट पर ट्रैफ़िक चलाने का एक शानदार तरीका है।  जब आप अपने लेख लिखते और प्रकाशित करते हैं, तो अन्य वेब साइट के मालिक उन्हें उठाते हैं और उन्हें अपनी वेब साइटों पर प्रकाशित करते हैं, जबकि आप अपनी वेब साइट पर एक लिंक देते हैं।

उन पाँच तकनीकों का उपयोग करें जिनकी हम आपके क्लाइंट अभ्यास को लक्षित ग्राहकों को ड्राइव करने के लिए ऊपर उल्लिखित करते हैं।  आपके कोचिंग अभ्यास का प्रभावी प्रचार ऑनलाइन आपके कोचिंग वेब साइट के बीच एक अंतर और एक कोचिंग वेब साइट के बीच अंतर पैदा करेगा जो हर एक दिन आपके व्यवसाय के लिए लीड और क्लाइंट ड्राइव करता है।

Comments

Popular posts from this blog

कोरोना से मुकाबला

HOW TO COPE With ANXIETY

Child CARE