ADSENSE USE REVENUE GENERATER


 ADSENSE USE REVENUE GENERATER

यदि आप काफी समय से अपनी साइट पर AdSense विज्ञापन चला रहे हैं और आपको लगता है कि आप 99.99% मामलों में उतना कैश नहीं बना पा रहे हैं, जितना आप सही हैं।  अधिकांश लोग निराश महसूस करते हैं कि वे अपेक्षित राजस्व उत्पन्न नहीं कर सकते हैं, और यह यातायात के स्तर के साथ-साथ दरों के माध्यम से नीचे है।

ट्रैफ़िक को AdSense ट्रैफ़िक में बदलने के कई तरीके हैं और यहां उनमें से प्रत्येक के लिए एक विवरण के साथ एक छोटी सूची है।

पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह है आपकी साइट की सामग्री।  जबकि कुछ लोगों के लिए यह एक विकल्प नहीं है (यदि आप उदाहरण के लिए एक मंच चला रहे हैं तो यह बहुत कठिन है

शुरू करने के लिए, आपको पता लगाना चाहिए कि आपकी साइट के कीवर्ड क्या हैं।  यह SEO (सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन) में एक बुनियादी तकनीक है जिसे कीवर्ड घनत्व सत्यापन के रूप में जाना जाता है।  इस जॉब के लिए एक अच्छा टूल SEO Density Analizer है।

फिर आपको शब्दों की इस सूची को लेना चाहिए और यह पता लगाने के लिए ओवरचर खोज सूची या Google ऐडवर्ड्स सैंडबॉक्स की खोज करनी चाहिए कि दूसरे शब्द क्या बेहतर कर सकते हैं।

उस बिंदु से अपनी साइट को उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आपको प्राप्त होने वाले कीवर्ड सुझावों में ज्यादातर दिखाई देती हैं।  अपनी साइट पर मौजूद लिंक्स में उन कीवर्ड या कम से कम कुछ संबंधित कीवर्ड शामिल करने की कोशिश करें।

Google AdSense के काम करने के तरीके के कारण यह आपकी कमाई बढ़ाने का एक निश्चित तरीका है क्योंकि आपको अपने AdSense बैनरों में बेहतर विज्ञापन मिलेंगे, इसी तरह से आपको एक बेहतर Google PageRank मिलेगा

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी साइट पर लगातार नए पृष्ठ जोड़ते रहें।  यह बहुत महत्वपूर्ण है, जितने अधिक पृष्ठ आपके पास होंगे, उतने ही अधिक अवसर होंगे कि आप अपने विज्ञापनों पर अधिक हिट प्राप्त कर सकें।

यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने AdSense बैनरों के लिए उपयुक्त प्रारूप और उनके लिए सर्वोत्तम स्थान चुनें।  हालांकि यह एक बहुत व्यापक विषय है, आपको आमतौर पर पता होना चाहिए कि शीर्ष तीन Google AdSense प्रारूप हैं: 

यह सुनिश्चित करें कि आप विज्ञापनों के लिए उपयुक्त रंगों का चयन करते हैं, क्योंकि उन्हें आपकी साइट की सामग्री से बहुत अलग बनाते हैं (या सिर्फ एक बुरे तरीके से) आगंतुकों को उनके बैनर के रूप में संबंध बनाने के लिए सुनिश्चित करते हैं जिनका साइट से कोई लेना देना नहीं है।


 सुनिश्चित करें कि ये विज्ञापन वहां लगाए गए हैं, जहां वे सबसे अधिक लाभ कमाते हैं।  ज्यादातर बार, आपकी साइट की वास्तविक सामग्री की शुरुआत से ठीक पहले वह स्थान कहा जाता है।


 लंबे टेक्स्ट बॉडी वाले पृष्ठों पर, आपको बेहतर करने के लिए गगनचुंबी इमारतें मिल सकती हैं, केवल इसलिए कि उपयोगकर्ता अधिक समय तक उनके संपर्क में रहते हैं।  इसके अलावा, समाचार या इसी तरह की वस्तुओं वाली साइटों के लिए, आपको अपनी सामग्री के निचले भाग में रहने के लिए एक अच्छी स्थिति मिल सकती है, क्योंकि जब लोग आपकी कहानी पढ़ रहे होते हैं और कुछ और करना चाहते हैं।


 यदि आपके पेज पर बहुत सारे टेक्स्ट हैं, तो आपको अधिक AdSense इकाइयों का उपयोग करना चाहिए।  बस यह सुनिश्चित करें कि इसे ज़्यादा न करें क्योंकि आप पा सकते हैं कि आपको बहुत कम सीटीआर और कम राजस्व मिलेगा तब आप इस तकनीक को अनुचित तरीके से नियोजित करके पहले स्थान पर थे।  आप तीन इकाइयों के रूप में कई जोड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें बुद्धिमानी से उपयोग करें।


 एक Google AdSense पूर्वावलोकन उपकरण है जो आपको यह कल्पना करने देगा कि आपके पृष्ठ पर क्या विज्ञापन प्राप्त होंगे और यह परीक्षण तंत्र के रूप में बहुत काम आ सकता है।


 बस सुनिश्चित करें कि आप क्लिक धोखाधड़ी के संबंध में AdSense नीति का सम्मान करते हैं।  एक पॉइंटर के रूप में आप अपने जोड़े के बगल में एक तस्वीर रख सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करने के लिए बीच में कुछ जगह छोड़ दें कि यह लिंक पर क्लिक करने के लिए आगंतुकों को प्रोत्साहित करने के रूप में नहीं माना जाता है।


 बेशक आपकी साइट से AdSense ट्रैफ़िक बढ़ाने के और भी तरीके हैं, लेकिन इन्हें इनकम मैक्सिमाइज़ेशन के लिए एक अच्छे शुरुआती बिंदु के रूप में काम करना चाहिए

Comments

Popular Posts

BEST PLACES FOR VISIT IN INDIA

दशहरा अथवा विजयदशमी

MERRY CHRISTMAS AND HAPPY NEW YEAR

SMALL MODULAR KITCHEN DESIGN

कोरोना से मुकाबला

Omicron- The COVID variant

Republic Day of India

HOW TO COPE With ANXIETY

Child CARE

योग must